>राजीव शुक्ला की राष्ट्रीय सरोकार वाली अपील

>

” मैच फिक्सिंग ” के आरोपी पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आजीवन खेल का प्रतिबन्ध हटाने की मांग हो रही है . और यह उचित मांग कर रहे हैं कांग्रेसी नेता और बीसीसीआई बीसीसीआई की वित्त समिति के अध्यक्ष राजीव शुक्ला . उनकी इस राष्ट्रीय सरोकार वाली अपील को देश भर से समर्थन मिलना चाहिए . क्यों  ? 
१. सबसे पहला अजहरुद्दीन साहब अब राजनीति में आ गये हैं  ! समझ गये ना . लालू ,मुलायम ,माया ,जया, कोड़ा इन सब का क्या हुआ ? नेता हैं नेता . देश चलाते हैं ! अब इन्हीं पर प्रतिबन्ध लगायेंगे तो काम कैसे चलेगा ! 

२. दूसरा , अजहरुद्दीन साहब  कांग्रेस पार्टी की टिकट से सांसद पहुंचे हैं ! अरे , सत्ताधारी दल के सांसद को प्रतिबन्ध के अपमान से निकालना राष्ट्रीय कर्तव्य है . क्या उन्होंने किसी का खून किया है , कोई घोटाला किया है , कोई दंगा भी तो नहीं कराया ? बस ! चंद रुपयों की खातिर एक मैच ही तो हारे थे फ़िर , उन पर आजीवन प्रतिबन्ध जैसा तालिबानी सलूक कैसे किया जा सकता है ! और ऐसा अन्याय कांग्रेस के राज में कतई नहीं हो सकता . 

३. तीसरा ,सांसद साहब अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखते हैं !  यह तो एक बेहद हीं संगीन मामला है जनाब , एक अल्पसंख्यक को कैसे प्रताड़ित किया जा सकता है ! जब अफजल और कसाब जैसे खूंखार आतंकवादियों को मुस्लिम समुदाय की भावनाओं से जबरदस्ती जोड़ कर रियायत दी जाती है तब एक क्रिकेटर से नेता बने मुस्लिम के ऊपर आजीवन प्रतिबन्ध कैसे लगाया जा सकता है ? क्या देश का मुस्लिम समाज इससे नाखुश नहीं हो जायेगा ?  अब तक हो न हो अब उलेमाओं का फतवा भी जरुर आएगा और समुदाय में सहानुभूति की लहर भी उमड़ने लगेगी . कांग्रेसी नेता इस बात को कैसे सहन कर सकते हैं कि मुसलमानों की भावना आहत हो ! बाबरी मस्जिद का ताला खुलवाने से लेकर शाहबानो प्रकरण तक मुसलमानों का हित सोचने वाली कांग्रेस ऐसे मुद्दों पर कैसे पीछे रह सकती है ? 
                                                                                         
                                                                                


Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: